पुलिस अधिकारियों का अखिल भारतीय सम्मेलन: चर्चा में आए विभिन्न मुद्दे

जयपुर : पुलिस महानिदेशकों और पुलिस महानिरीक्षकों का तीन दिवसीय अखिल भारतीय सम्मेलन आज जयपुर में राजस्थान अंतर्राष्ट्रीय केंद्र में शुरू हो गया है। गृह मंत्री अमित शाह ने उदघाटन सत्र में मौजूद रहे।

सम्मेलन में साइबर अपराध, आतंकवाद विरोधी चुनौतियां, वामपंथी उग्रवाद और जेल सुधार सहित आंतरिक सुरक्षा तथा पुलिस के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। इस सम्मेलन का एक अन्य प्रमुख एजेंडा नए आपराधिक कानूनों के कार्यान्वयन के लिए कार्य योजना पर विचार-विमर्श करना है।

सम्मेलन के दौरान विभिन्न सत्रों में, साइबर अपराध, आतंकवाद, आंतरिक सुरक्षा और पुलिसिंग में आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस और नई प्रौद्योगिकियों से उत्पन्न चुनौतियों पर विस्तृत चर्चा की जाएगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी आज जयपुर पहुंच गए हैं। हवाई अड्डे पर राज्यपाल कलराज मिश्र, राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी, मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सी.पी. जोशी ने उनका स्वागत किया। श्री मोदी ने आज शाम विभिन्न मुद्दों पर चर्चा के लिए पार्टी नेताओं के साथ जयपुर में राज्य के भारतीय जनता पार्टी मुख्यालय में आयोजित एक बैठक में हिस्सा लिया।