गुजरात में व्यापक निवेशों के साथ 'वाइब्रेंट गुजरात वैश्विक शिखर सम्मेलन'

गुजरात ने आयोजित किए गए 'वाइब्रेंट गुजरात वैश्विक शिखर सम्मेलन' में उद्योग जगत से दो लाख 38 हजार करोड़ रुपये से अधिक के निवेश की प्रतिबद्धता की है। इस मेले में सुजुकी मोटर्स ने 35 हजार करोड़ रुपये के निवेश से गुजरात में एक नई कार निर्माण इकाई की स्थापना का वादा किया है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने भी दक्षिण गुजरात में भारत की पहली कार्बन फाइबर इकाई की स्थापना की घोषणा की है।

मुकेश अंबानी ने कहा कि रिलायंस ने पिछले दस वर्षों में भारत में बारह लाख करोड़ रुपये से अधिक का निवेश किया है, जिनमें से चार लाख करोड़ रुपये गुजरात में किए गए हैं। उन्होंने इस अवसर पर रिलायंस जिओ के तहत गुजरात में पूरी तरह 5जी नेटवर्क का उपलब्ध होने की बात की।

अडानी समूह के चेयरमैन गौतम अडानी ने गुजरात में दो लाख करोड़ रुपये के निवेश का वादा किया है, जिससे अगले पांच वर्षों में एक लाख लोगों को प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रोजगार मिलेगा।

टाटा सन्स के चेयरमैन एन. चन्द्रसेखरन ने राज्य में सेमीकंडक्टर फैब्रिकेशन फैसिलिटी स्थापित करने की बात कही, जबकि आर्सेलर मित्तल के कार्यपालक चेयरमैन लक्ष्मी मित्तल ने हाजिरा में ग्रीन ऊर्जा पार्क की बड़ी घोषणा की, जिससे तीस गीगावॉट नवीकरणीय ऊर्जा उत्पन्न होगी।