"प्रधानमंत्री मोदी ने जनता को स्वच्छ मंदिर अभियान में भागीदारी के लिए आमंत्रित किया"

प्रधानमंत्री मोदी ने अयोध्या में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के पहले दिन स्वच्छ मंदिर अभियान की शुरुआत के लिए जनता से अपील की है। मकर संक्रांति के दिन से 22 जनवरी तक चलने वाले इस अभियान में हर मंदिर में लोग सफाई करेंगे। पीएम मोदी ने इस मौके पर राम मंदिर के निर्माण के लिए भव्यता का महत्वपूर्ण हिस्सा बनाने के लिए जनता से यह अभियान शुरू करने का आग्रह किया है।

पीएम मोदी ने भगवान राम को सभी के दिलों में होने वाले कहकर साझा किया और मकर संक्रांति के दिन से छोटे-मोटे सभी तीर्थ-क्षेत्रों पर स्वच्छता का बड़ा अभियान चलाने की अपील की। उन्होंने कहा कि राम मंदिर के निर्माण के लिए जन भागीदारी का महत्वपूर्ण है और इसके लिए स्वच्छता अभियान एक महत्वपूर्ण कदम हो सकता है।

मकर संक्रांति के इस अवसर पर, प्रधानमंत्री ने देशव्यापी रूप से सभी तीर्थ-क्षेत्रों के मंदिरों में सफाई का कार्य करने के लिए लोगों से आग्रह किया। उन्होंने यह भी कहा कि भगवान राम आ रहे हैं, और इससे हमारा कोई भी मंदिर गंदा नहीं होना चाहिए। इस अभियान के माध्यम से लोगों को रामलला के निर्माण में सक्रिय रूप से शामिल होने का मौका मिलेगा।

स्वच्छता अभियान के लिए प्रधानमंत्री की अपील के बाद, लोग अपने नजदीकी मंदिरों में जाकर सफाई करने का कार्य करेंगे जो रामलला के मंदिर के निर्माण के लिए एक छोटा योगदान हो सकता है।