प्रधानमंत्री मोदी ने विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से बातचीत करते हुए देशव्यापी समृद्धि का कल्पना किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से मिलकर सरकार के कई कार्यक्रमों और योजनाओं के बारे में चर्चा की। उन्होंने कहा कि सरकार का लक्ष्य विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से अपनी सभी योजनाओं को अधिकतम लोगों तक पहुंचाने का है और इसके तहत कई योजनाएं चलाई जा रही हैं।

प्रधानमंत्री ने बताया कि पिछले नौ वर्षों में केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से करोड़ों लोगों का जीवन आसान हुआ है और इसमें उज्ज्वला कनेक्शन, सुरक्षा बीमा योजना, जीवन ज्योति योजना, पीएम स्वनिधि, और अन्य योजनाएं शामिल हैं। इसके अलावा, प्रधानमंत्री ने सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं की जागरूकता बढ़ाने के लिए विकसित भारत संकल्प यात्रा का समर्थन किया।

उन्होंने सार्वजनिक बैंकों में लाखों नए बैंक खातों के खुलने और उन्हें आर्थिक साक्षरता की दिशा में बढ़ावा देने पर भी बातचीत की। प्रधानमंत्री ने युवाओं, महिलाओं, और किसानों को समृद्धि के मार्ग पर ले जाने के लिए कई उपायों की चर्चा की, जैसे कि मुद्रा योजना, बैंक मित्र, पशु सखी, आशा कार्यकर्ता, और अन्य सरकारी योजनाएं।

प्रधानमंत्री मोदी ने विकसित भारत संकल्प यात्रा के उद्देश्य को साझा करते हुए कहा कि इसका मुख्य लक्ष्य सरकारी योजनाओं के लाभ से कोई भी वंचित न रहे। उन्होंने यह भी बताया कि इस यात्रा ने देशभर में बदलाव की भावना को बढ़ावा दिया है और गरीबों, किसानों, महिलाओं, और युवाओं के भविष्य पर ध्यान केंद्रित कर रही है।

इसके अलावा, प्रधानमंत्री ने खाद्य सुरक्षा, स्वच्छता अभियान, महिला सशक्तिकरण, किसानों के लिए नई योजनाएं, और अन्य स्वास्थ्य एवं शिक्षा से संबंधित क्षेत्रों में सरकार के कदमों की सराहना

 की। प्रधानमंत्री मोदी ने यात्रा के दौरान भारत के विभिन्न हिस्सों से जुड़े हजारों लोगों को भी संबोधित किया और उनसे सरकारी योजनाओं का लाभ उठाने का पुरस्कार किया।