उत्तर भारत में शीतलहर और घने कोहरे ने बढ़ाई ठंडक, लखनऊ-कानपुर समेत कई जगहों में हुई बारिश

उत्तर भारत के कई हिस्सों में शीतलहर और घने कोहरे ने अपना कहर दिखाया है, जिससे ठंडक बढ़ी है। लखनऊ, कानपुर, झांसी, प्रतापगढ़, हमीरपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में आज सुबह मध्यम बारिश हुई। इसके अलावा चंदौली, प्रयागराज, उन्नाव, मिर्जापुर, वाराणसी, कौशाम्बी में भी बारिश दर्ज की गई। इस बारिश से न्यूनतम तापमान में एक से दो डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है। ठंड के कारण मऊ में आठवीं तक के सरकारी और गैर सरकारी स्कूल 6 जनवरी तक बंद रहेंगे। 

लखनऊ मौसम विभाग के मौसम वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश ने बताया कि बुंदेलखंड और मध्य प्रदेश के निकटवर्ती जिलों में दो दिनों तक बारिश की संभावना बनी रहेगी। यह जो बारिश हुई है मोस्टली एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन हरियाणा के ऊपर बना हुआ है। साउथ यूपी पर जिसकी वजह से ये बारिश हुई है। 

बुंदेलखंड रीजन और एमपी से सटे हुए बांदा, चित्रकूट, प्रयागराज वहां पर अगले दो दिन तक और गरज चमक के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है। तापमान की बात करें तो जैसा कि आज बारिश हुई है तो वहां एक से दो डिग्री उच्चतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। प्रदेश की बात करें तो अभी जो पश्चिमी उत्तर प्रदेश है नॉर्थ वेस्ट पश्चिमी उत्तर प्रदेश वहां पर कोहरे का सिलसिला अभी जारी है। अगले तीन दिनों तक कोहरा अभी जारी रहेगा। कोहरा पश्चिमी उत्तर प्रदेश में है और जो लखनऊ के जो ऊपर जो तराई बेल्ट है आपका नेपाल से सटे हुए जो जगह है। उधर कोहरे का ज्यादा रहेगा। जो नीचे के हिस्से है।  यहां हल्का कोहरा की संभावना है।"