प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी: सरकार का सभी निर्णय राष्ट्रीय हित के लिए, गरीबों का विश्वास मेरा फॉर्मूला

नई दिल्ली, भारत: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक समाचार पत्रिका के साक्षात्कार में कहा है कि उनकी सरकार ने सभी निर्णय राष्ट्रीय हित को ध्यान में रखकर लिए हैं। उन्होंने यह भी जताया कि कोई भी कड़ा फैसला उनके लिए मुश्किल नहीं होता, क्योंकि वे सभी कदम राष्ट्र प्रथम के दृष्टिकोण से उठाते हैं।

प्रधानमंत्री ने बताया कि रोजगार सृजन सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता रही है और इसके लिए सभी प्रयास किए गए हैं। उन्होंने रोजगार सृजन और बुनियादी ढांचे में निवेश का विकास करने का महत्वपूर्ण रूप से जिक्र किया और बताया कि यह सभी क्षेत्रों में 10 साल पहले की तुलना में बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं।

उन्होंने भाजपा के बारे में कहा कि यह एक कैडर आधारित पार्टी है, जो एक स्पष्ट मिशन से प्रेरित है। प्रधानमंत्री ने बताया कि भाजपा के नेताएं जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं के रूप में शुरुआत की हैं और समर्पण और मेहनत के दम पर आगे बढ़े हैं।

जम्मू-कश्मीर पर उन्होंने कहा कि सरकार ने सुरक्षा, विकास, बुनियादी ढांचे, निवेश और सुधारों के माध्यम से सरकारी प्रक्रियाओं में सुधार के साथ एक बहु-आयामी दृष्टिकोण अपनाया है। उन्होंने कहा कि सरकार क्षेत्र के लोगों के जीवन स्तर में सुधार, आर्थिक विकास को बढ़ावा देने और रोजगार के अवसर स

ृजित करके उनके लिए स्थायी शांति, स्थिरता और समृद्धि सुनिश्चित करने की राह पर है।

भारत की जी20 की अध्यक्षता के बारे में उन्होंने कहा कि जी20 ने वैश्विक एजेंडे को और भी प्रभावी ढंग से आकार दिया है। उन्होंने विशेषकर पड़ोसियों पर जोर दिया और कहा कि पड़ोसियों के साथ निपटने का तरीका आवश्यकता पड़ने पर रचनात्मक, सहयोगात्मक और दृढ़ रहना है।"