गैंगस्टर गोल्डी बराड: आतंकवादी घोषित, गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल

केन्द्र सरकार ने गैंगस्टर गोल्डी बराड को गैरकानूनी गतिविधियों के आरोपी मानकर आंतकवादी घोषित कर दिया है। इसके अंतर्गत, गोल्डी बराड को फिलहाल कनाडा के ब्रम्पटन में रहने की जानकारी मिली है। उन्हें बब्बर खालसा इंटरनेशनल से जोड़ा जाता है।

गृह मंत्रालय ने बताया कि गोल्डी बराड ने अनेक हत्याओं में शामिल रहकर राष्ट्रीय नेताओं को धमकी भरे फोन कॉल्स करके फिरौती की मांग की है। उनका यह खुलासा आतंकी उच्च ग्रेड हथियारों के साथ गोला-बारूद और विस्फोटक की तस्करी में भी शामिल रहने की स्थिति को सामने लाता है।

मंत्रालय के अनुसार, गोल्डी और उनके सहयोगियों ने पंजाब में शांति, साम्प्रदायिक सद्भाव, और कानून व्यवस्था को बाधित करने के लिए तोड़-फोड़, राष्ट्रविरोधी गतिविधियां, आतंकी कार्रवाईयां, और लक्षित हत्याओं में भी अपनी भूमिका निभाई है।

इस घटना के बारे में आगे छाये जा रहे सवालों के जवाब तक पहुंचने के लिए सरकार ने उच्चतम स्तर की सुरक्षा की है और समाचार मीडिया को इस घटना पर विस्तृत रूप से रिपोर्ट करने के लिए निर्देशित किया है।

इस आतंकी के खिलाफ की गई कार्रवाई के बाद, सुरक्षा एजेंसियां ने देश के विभिन्न हिस्सों में सतर्कता बढ़ाई है ताकि वे आतंकवाद और गैरकानूनी गतिविधियों का मुकाबला कर सकें।

यह घड़ी की ताजगी के साथ हो रही घटना ने देश की सुरक्षा व्यवस्था को चुनौती दी है और सरकार ने इस पर तत्परता दिखाई है। इस समय तक हुई जानकारी के अनुसार, गोल्डी बराड की गिरफ्तारी के लिए कई उपायों पर विचार किया जा रहा है ताकि वह देश को हानि पहुंचाने में सफल न हो सके।