महाराष्ट्र में 27वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव: प्रधानमंत्री ने किया शुभारंभ

नाशिक, महाराष्ट्र: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज महाराष्ट्र के नाशिक में 27वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव का शुभारंभ किया। इस महोत्सव का आयोजन स्वामी विवेकानंद की जयंती पर किया गया है और इसकी थीम है - "मेरा भारत, विकसित भारत @ 2047- युवाओं द्वारा युवाओं के लिए।"

इस दौरान, विभिन्न राज्य अपनी सांस्कृतिक धरोहर पर कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे। इस साल, प्रमुख शहरों और 750 जिला मुख्यालयों में सड़क सुरक्षा जागरूकता से संबंधित कार्यक्रमों की योजना है।

राष्ट्रीय युवा महोत्सव के शुभारंभ से पहले, प्रधानमंत्री ने एक रोड-शो में भाग लिया, कालाराम मंदिर का दर्शन किया, और गोदावरी नदी की महा-आरती की। उन्होंने रामायण से एक अंश सुनाया, जिसमें भगवान राम के अयोध्या लौटने का वर्णन था, और इसे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के जरिए हिंदी में अनुवादित किया गया।

महाराष्ट्र दौरे के दौरान, प्रधानमंत्री ने 30,500 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का शुभारंभ और शिलान्यास किया है, जिसमें श्री मोदी ने अटल सेतु का उद्घाटन किया, नवी मुम्बई में विकास परियोजनाओं का शुभारंभ किया, और सांताक्रूज इलेक्ट्रॉनिक निर्यात जोन में भारत रत्नम का शुभारंभ किया।

उन्होंने "नमो महिला सशक्तिकरण अभियान" का शुभारंभ भी किया, जिसका उद्देश्य कौशल विकास और उद्यमिता विकास प्रशिक्षण के जरिए महिलाओं को आर्थिक रूप से सशक्त बनाना है।