राष्ट्रपति मुर्मु और उप-राष्ट्रपति धनखड ने नए वर्ष की शुरुआत पर दी शुभकामनाएं

नई दिल्ली: भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने आज नए वर्ष की पूर्व संध्या पर एक विज्ञप्ति के माध्यम से लोगों को नए साल की शुभकामनाएं दीं। उन्‍होंने इस अवसर पर जनता से यह अपील की कि वे नए वर्ष में शान्ति, समृद्धि, और प्रसन्‍नता के साथ आगे बढ़ें और राष्ट्र के विकास में अपना योगदान दें।

राष्ट्रपति ने कहा, "वर्ष 2024 सभी के लिए प्रसन्नता, शान्ति और समृद्धि लेकर आये। इस नए वर्ष में, हमें राष्ट्र और समाज के समृद्धि की दिशा में सजग रहना चाहिए।" उन्‍होंने जनता से राष्ट्र की प्रगति में सहयोग करने की अपील की और सभी को अपने क्षेत्र में योगदान देने का संकल्प लेने का कहा।

उप-राष्ट्रपति जगदीप धनखड ने भी नए वर्ष की शुरुआत पर अपनी शुभकामनाएं दीं और कहा, "नया वर्ष प्रत्‍येक व्‍यक्ति के जीवन में शान्ति, समृद्धि और प्रसन्‍नता लेकर आये। हम सभी को एक समृद्ध और प्रगट्ट भारत की दिशा में अपना संकल्प पुनः नवीनीकरण करने के लिए प्रेरित करते हैं।" उन्‍होंने राष्ट्र की प्रगति में अपने साथी नागरिकों से मिलकर योगदान करने का संकल्प लेने की भी अपील की।

यह संदेश देशवासियों के बीच एक सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ावा देने का हिस्सा बना, जो नए वर्ष की शुरुआत में समृद्धि और समृद्धि की कामना कर रहा है।