आंध्र प्रदेश को मिली नई सुविधाएं: स्वास्थ्य क्षेत्र में महत्वपूर्ण कदम

आंध्र प्रदेश को मिली नई सुविधाएं: स्वास्थ्य क्षेत्र में महत्वपूर्ण कदम
विजयवाड़ा, 28 दिसम्बर, 2023: आंध्र प्रदेश में चिकित्सा सेवाओं में महत्वपूर्ण सुधार के लिए, केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया ने आज विजयवाड़ा में 2 क्रिटिकल केयर ब्लॉक और एक बीएसएल-3 प्रयोगशाला का शिलान्यास किया। इसके साथ ही, राज्य के विभिन्न जिलों में स्थापित की जाने वाली 7 एकीकृत सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रयोगशालाओं का भी उद्घाटन किया गया। इस महत्वपूर्ण घटना में, आंध्र प्रदेश सरकार की स्वास्थ्य मंत्री श्रीमती विदादाला रजनी भी उपस्थित थीं।

डॉ. मांडविया ने बताया कि इन नई सुविधाओं से आंध्र प्रदेश के लोगों को गुणवत्तापूर्ण चिकित्सा सेवाएं प्रदान करने में मदद मिलेगी और यह स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने में मदद करेगी। उन्होंने यह भी कहा कि केंद्र सरकार ने देशभर में स्वास्थ्य सेवा को उन्नत करने के लिए प्रतिबद्ध है और इसके लिए विभिन्न राज्यों को समर्थन प्रदान किया जा रहा है।

इस सांसद ने राज्य की स्वास्थ्य मंत्री विदादाला रजनी को भी सराहा और उनकी सच्ची प्रबंधन क्षमता की स्तुति की। उन्होंने कहा कि नई सुविधाएं आंध्र प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूती प्रदान करेंगी और लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं मिलेंगी।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने राज्य की भविष्यवाणी की भी की, जिसमें उन्होंने देशभर में स्वास्थ्य सेवाओं को और बेहतर बनाने के लिए केंद्र सरकार के प्रयासों की महत्वपूर्ण भूमिका को उजागर किया।

इस कार्यक्रम में केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव श्री अशोक बाबू और स्वास्थ्य मंत्रालय एवं आंध्र प्रदेश सरकार के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।