नए उद्यमों के लिए एनएसआईसी द्वारा प्रस्तुत की गई पीएम विश्वकर्मा योजना: टूलकिट आपूर्ति के लिए बोलीयाँ आमंत्रित

"नए उद्यमों के लिए एनएसआईसी द्वारा प्रस्तुत की गई पीएम विश्वकर्मा योजना: टूलकिट आपूर्ति के लिए बोलीयाँ आमंत्रित"
नई दिल्ली, 28 दिसम्बर 2023: राष्ट्रीय लघु उद्योग निगम (एनएसआईसी) ने केन्द्रीय सार्वजनिक खरीद पोर्टल (सेंट्रल पब्लिक प्रोक्योरमेंट पोर्टल) पर सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्रालय की ओर से आरएफपी (प्रस्ताव के लिए अनुरोध) अपलोड किया है। इस परियोजना के तहत, प्रस्तुत किए गए आरएफपी में पीएम विश्वकर्मा योजना के तहत सभी 18 ट्रेडों के टूलकिट की आपूर्ति और वितरण के लिए विक्रेताओं के चयन के लिए प्रस्ताव आमंत्रित किए गए हैं। बोलियाँ 9 जनवरी, 2024 को खुलेंगी और बोली जमा करने की अंतिम तिथि 8 जनवरी, 2024 है।

पूर्व-बोली बैठक की गई बातचीत में, एनएसआईसी ने आरएफपी के नियमों और शर्तों का प्रसार करने के साथ-साथ संभावित बोलीदाताओं के प्रश्नों का समाधान करने के लिए 27 दिसम्बर, 2023 को नई दिल्ली में एक पूर्व-बोली बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में पीएम विश्वकर्मा डिवीजन (एमएसएमई) के अधिकारियों के साथ एमएसएमई के सचिव श्री एससीएल दास, एनएसआईसी के सीएमडी श्री विपुल गोयल, निदेशक (पी एंड एम) श्री कार्तिकेय सिन्हा और निदेशक (वित्त) श्री गौरव गुलाटी और संबंधित अधिकारियों की भी शामिली थी।

यह स्थिति क्या सुनिश्चित करती है:
1. एनएसआईसी ने केन्द्रीय सार्वजनिक खरीद पोर्टल पर आरएफपी अपलोड किया है, जिसमें सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यमों के लिए पीएम विश्वकर्मा योजना के तहत 18 ट्रेड के टूलकिट की आपूर्ति और वितरण के लिए विक्रेताओं का चयन किया जाएगा।
2. बोलियाँ 9 जनवरी, 2024 को खुलेंगी और बोली जमा करने की अंतिम तिथि 8 जनवरी, 2024 है।
3. इस पूर्व-बोली बैठक में उपस्थित सभी प्रतिभागियों ने ऑनलाइन मोड के माध्यम से व्यापक प्रश्न-उत्तर सत्र में भाग लिया और सक्रिय भागीदारी की।
4. अधिकारियों ने प्रतिभागियों से आगे की आवश्यक कार्रवाई के लिए उनके प्रश्नों को 28 दिसम्बर, 2023, तक प्रस्तुत करने का आग्रह किया है।

इस अद्यतित और महत्वपूर्ण समाचार के साथ, आरएफपी के माध्यम से उद्यमों को नए अवसर मिलने की उम्मीद है, जो स्वयं निर्मित उद्यमों को समर्थन प्रदान करने वाले पहलुओं का हिस्सा बन सकते हैं।