शतरंज चैंपियन कोनेरू हम्पी को रजत पदक के लिए बधाई, खेल मंत्री ने कहा - उनकी यात्रा में धैर्य और एकाग्रता का परिचायक

समरकंद, उज्बेकिस्तान: भारतीय खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने विश्व महिला रैपिड शतरंज चैंपियनशिप-2023 में ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी को रजत पदक जीतने पर बधाई दी है। शतरंज की रानी कही जाने वाली कोनेरू हम्पी को शतरंज के क्षेत्र में उनके योगदान के लिए सराहा गया और उन्हें धैर्य और एकाग्रता के साथ प्रतिभा कौशल का परिचायक कहा। इस मौके पर उन्होंने यह भी कहा कि कोनेरू हम्पी ने भारतीय खेल में शतरंज को महत्वपूर्ण स्थान पर पहुंचाया है और उनकी जीत देश के शतरंज खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा का स्रोत है। ठाकुर ने उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन की बधाई दी और भविष्य में उनके लिए और भी सफलता की कामना की।

कोनेरू हम्पी ने पहले भी 2012 में मॉस्को में आयोजित चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीता था और उन्होंने 2019 में विश्व चैम्पियनशिप भी जीता था। इसके बाद उन्होंने अब विश्व महिला रैपिड शतरंज चैंपियनशिप-2023 में रजत जीता है। उनकी उपलब्धि के लिए खेल मंत्री ने उन्हें हार्दिक बधाई भेजी है और उनके उत्कृष्टता की सराहना की है।

इसके साथ ही, विश्व रैपिड और ब्लिट्ज़ चैंपियनशिप 2023 उज्बेकिस्तान के समरकंद में जारी है और ब्लिट्ज़ स्पर्धा आज दोपहर बाद शुरू होगी।