मणिपुर में जारी हिंसा के बीच मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह के इस्तीफे की संभावना

मणिपुर :- मणिपुर राज्य में हो रही हिंसा के बीच, मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह के इस्तीफे की संभावना उठी है। सूत्रों के अनुसार, एन बीरेन सिंह आज दोपहर राज्यपाल से मिलने के लिए जा रहे हैं। उन्हें विकल्प दिया गया है कि वे या तो इस्तीफा दें या फिर केंद्र सरकार मामले में हस्तक्षेप करें। पिछले महीने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ एन बीरेन सिंह की बैठक हुई थी, जिसमें उन्होंने राज्य में हाल के घटनाओं के बारे में जानकारी दी थी। वे राज्य में शांति स्थापित करने के लिए लिए गए कदमों की एक रिपोर्ट भी सौंपे थे।

मणिपुर राज्य में हो रही हिंसा 3 मई से शुरू हुई है और अब तक थमने का नाम नहीं ले रही है। दिन-प्रतिदिन झड़पें, फायरिंग, दुकानों और घरों को जलाने की घटनाएं सामने आ रही हैं। कुछ ही दिन पहले, 29 जून को भी कंगपोकपी में दो लोगों की मौत हो गई थी। पिछले 2 महीने में हिंसा के चलते 100 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। इसके चलते एन बीरेन सिंह पर आरोप लगे हैं कि वे हिंसा को रोकने में पूरी तरह से असफल रहे हैं।

यह बात देखते हुए एन बीरेन सिंह अपने इस्तीफे के फैसले को लेकर राज्यपाल से मिलने जा रहे हैं। उन्हें संबंधित पक्षों के साथ सहयोग करके राज्य में शांति बहाल करने के लिए मजबूर होना पड़ सकता है।

यह घटनाक्रम विकसित हो रहे सूचनाओं के आधार पर बताया जा रहा है और इसे खबरों की पुष्टि करने के लिए आधिकारिक स्रोतों से सत्यापित करना सुझावित है।