भाजपा शिष्टमंडल के नेता आर. अशोक ने सूखे से प्रभावित किसानों के लिए मुआवजा देने के लिए राज्यपाल से मुलाकात की, राज्य सरकार से नोटिस मांगा

कर्नाटक के विधानसभा में प्रतिपक्ष नेता आर. अशोक ने आज राज्यपाल थावरचंद गहलोत से मुलाकात की है, जिसमें उन्होंने सूखे से प्रभावित किसानों के लिए मुआवजा देने के लिए राज्य की कांग्रेस सरकार को नोटिस जारी करने की मांग की है। इस मुलाकात में भाजपा शिष्टमंडल के नेता ने सूखे के प्रभाव से पीड़ित किसानों की मुआवजा देने की जल्दी की गुड़गाँव और फरीदाबाद के बाद कर्नाटक में भी मंडलों की स्थापना की जरूरत बताई।

श्री अशोक ने बेंगलुरु में किसानों की स्थिति पर ध्यान नहीं देने के लिए राज्य सरकार पर आरोप लगाया है और कहा है कि 600 किसानों ने आत्महत्या कर ली है और उनके परिवार काम की तलाश में पलायन कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि सूखे के पांच महीने बाद भी राज्य सरकार में से किसी ने भी किसानों को मुआवजा देने के बारे में नहीं सोचा है और मुआवजा देने के लिए 2000 रुपये देने के मुख्यमंत्री के वायदे को दो महीने बाद भी पूरा नहीं किया गया है। इसके अलावा, उन्होंने कर्नाटक सरकार से सूखे से प्रभावित किसानों के लिए तुरंत 100 करोड़ रुपये जारी करने की मांग की है।

इस मुलाकात में भाजपा के शिष्टमंडल में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई भी शामिल थे और उन्होंने भी सूखे से प्रभावित किसानों के लिए त्वरित मुआवजा देने की मांग की।