प्रधानमंत्री मोदी, तमिलनाडु और लक्षद्वीप के दौरे पर; विकास परियोजनाओं का देगे शुभारंभ

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से तमिलनाडु और लक्षद्वीप के दो दिनों के दौरे पर हैं। आज उन्हें तिरुचिरापल्ली में विभिन्न विकास परियोजनाओं का शुभारंभ करने का मौका मिलेगा। वहां उनका हाथ में भारतीदासन विश्वविद्यालय के 38वें दीक्षांत समारोह का मुख्य अतिथि का कार्यक्रम है।

प्रधानमंत्री अपने दौरे के दौरान तिरुचिरापल्ली में 20 हजार करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। इसमें नए टर्मिनल भवन का लोकार्पण और तिरुचिरापल्ली अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के नए टर्मिनल का भी होगा। इसके अलावा, वह तिरुचिरापल्ली में रेल, सड़क, तेल, गैस, और जहाजरानी से संबंधित परियोजनाओं का लोकार्पण भी करेंगे।

कल, प्रधानमंत्री मोदी लक्षद्वीप के कवरत्ती पहुंचेंगे, जहां वे दूरसंचार, पेयजल, सौर ऊर्जा, और स्वास्थ्य से संबंधित कई विकास परियोजनाओं की शिलान्यास करेंगे। कवरत्ती में सौर ऊर्जा संयंत्र शामिल है, जो लक्षद्वीप की पहली बैटरी समर्थित सौर ऊर्जा परियोजना है।

कल, प्रधानमंत्री कल्पेनी में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के पुनर्निर्माण का भी शिलान्यास करेंगे और पांच द्वीपों में आदर्श आंगनबाड़ी केंद्रों की नींव रखेंगे। इसमें पांच द्वीपों- अंद्रोथ, चेटलेट, कदमत, अगाती और मिनिकॉय में पांच आदर्श आंगनबाड़ी केंद्रों के निर्माण कार्य शामिल हैं।