प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों के साथ बातचीत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों के साथ संवाद किया। इस मौके पर, देशभर से जुड़े हजारों लाभार्थी इस कार्यक्रम के माध्यम से सरकार की प्रमुख योजनाओं की जानकारी प्राप्त करेंगे।

"विकसित भारत संकल्प यात्रा" का उद्देश्य है सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देना और इनके लाभ को सभी लक्षित लाभार्थियों तक पहुंचाना। प्रधानमंत्री ने इस यात्रा के माध्यम से पीएम-उज्ज्वला योजना, पीएम-आयुष्मान भारत, और पीएम-आवास योजना जैसी योजनाओं के लाभार्थियों से नियमित बातचीत कर रहे हैं।

इस यात्रा के माध्यम से सरकार सुनिश्चित कर रही है कि उनकी योजनाएं समयबद्ध तरीके से लाभार्थियों तक पहुंचे और देश के विकास में सकारात्मक योगदान करें। पिछले वर्ष से इस यात्रा के चरणों में प्रधानमंत्री ने देशभर के विभिन्न क्षेत्रों के लोगों से संवाद किया है और उन्हें योजनाओं के लाभ का अवसर दिया है।

इस संवाद के माध्यम से उठाए गए मुद्दों और सुझावों को मध्यस्थता के साथ सुनकर, सरकार ने योजनाओं को और भी प्रभावी बनाने का प्रयास किया है। इसमें लाभार्थियों की राय और उनकी आवश्यकताओं को मध्यस्थता के माध्यम से सुनना एक महत्वपूर्ण कदम है जो सरकार को नागरिकों के साथ सबसे सीधे संवाद में रहने में मदद करेगा।