प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी: गुजरात में वैश्विक व्यापार सम्मेलन आज आयोजन

गांधीनगर: भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गांधीनगर में वैश्विक शिखर सम्मेलन की शुरुआत करने से पहले देश के सबसे बड़े व्यापार कार्यक्रम का उद्घाटन किया है। महात्मा मंदिर में आयोजित इस उद्घाटन समारोह में उन्होंने पूर्वी तिमोर और मोजाम्बिक के राष्ट्रपतियों सहित विश्व के कई नेताओं के साथ द्विपक्षीय बैठकों में शामिल होने का ऐलान किया है। इसके बाद, उन्हें शीर्ष वैश्विक संगठनों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों के साथ एक और बैठक में हिस्सा लेने की योजना है।

सुप्रभात भारत की सूचना के अनुसार, प्रधानमंत्री ने कल भी गांधीनगर के महात्मा मंदिर में वाईब्रेन्ट गुजरात वैश्विक शिखर सम्मेलन के दसवें संस्करण का शुभारंभ किया था। इस सम्मेलन में, विश्व के विभिन्न क्षेत्रों के उद्यमियों और नेताओं को एक साथ आने का मौका मिलता है जो नवाचार, विकास, और ग्लोबल व्यापार में साझेदारी करने के लिए मिलता है।

इस सम्मेलन के महत्वपूर्ण घटनाओं के लिए कल शाम, सरदार वल्लभ भाई पटेल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बाहर एक रोड शो आयोजित किया जाएगा, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति शेख मोहम्‍मद बिन जायद अल नाहयान भी हिस्सा लेंगें।