प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात में आयोजित वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल ट्रेड शो का आधिकारिक आरंभ किया

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के अहमदाबाद में आयोजित सर्दार पटेल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से गांधीनगर तक रोड शो का आयोजन किया है। इस दौरान, उन्होंने संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के साथ मिलकर सर्दार पटेल के जीवन और कार्य को याद करते हुए राष्ट्रीय एकता की महत्वपूर्ण भूमिका को बताया।

इसमें उन्होंने गांधीनगर में वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल ट्रेड शो का आयोजन किया, जो भारत का सबसे बड़ा वैश्विक ट्रेड शो है। इसमें कई देशों के नेताओं की भी उपस्थिति थी, जिन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में व्यापार, निवेश, और तकनीकी उन्नति के क्षेत्र में सहमति जाहिर की।

प्रधानमंत्री ने गुजरात में मोजाम्बिक के राष्ट्रपति फिलिप न्युसी, पूर्वी तिमोर के राष्ट्रपति जोस रामोस होर्ता, और मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल के साथ भी मुलाकात की, जहां उन्होंने दोनों देशों के बीच संबंधों को मजबूत करने के लिए उच्च स्तरीय चर्चा की।"

इस समय उन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में सहमति प्राप्त करने के लिए कई समझौते किए और दोनों देशों के बीच अनेक महत्वपूर्ण मुद्दों पर हस्ताक्षर किए। इसके अलावा, उन्होंने भारतीय उद्यमिता को और अधिक स्थानीय और वैश्विक विकास के लिए प्रेरित करने के लिए विशेषज्ञों के साथ बैठकें की हैं।