प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी: भारत, नए वैश्विक मंचों के नेतृत्व में बने हुए है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि भारत अब एक ऐसा राष्ट्र बन चुका है जो नए वैश्विक मंचों का नेतृत्व और निर्माण कर रहा है। उन्होंने बताया कि देश का हर कदम राष्ट्र प्रथम के नजरिए से उठाया जा रहा है और कोई भी कड़ा फैसला भारत के लिए मुश्किल नहीं होता, क्योंकि सभी निर्णय राष्ट्रीय हित को ध्यान में रखकर लिए जाते हैं। 

साक्षात्कार में, उन्होंने कहा कि मोदी की गारंटी चुनाव जीतने के लिए बनाया गया फॉर्मूला नहीं है, बल्कि ये गरीबों का विश्वास है और आज देश का हर गरीब जानता है कि प्रधानमंत्री अपने कर्तव्य से पीछे नहीं हटेंगे। 

मोदी ने बताया कि बुनियादी ढांचे में निवेश का विकास और रोजगार पर कई गुना प्रभाव पड़ता है और इसे सुनिश्चित करने के लिए सरकार सभी प्रयास कर रही है। 

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी एक कैडर आधारित पार्टी है, जो एक स्पष्ट मिशन से प्रेरित है, और बुनियादी ढांचे का निर्माण सबसे तेज गति से हो रहा है। 

प्रधानमंत्री ने रोजगार सृजन को सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता बताई और बुनियादी ढांचे का निर्माण सबसे तेज गति से हो रहा है और सभी क्षेत्र 10 साल पहले की तुलना में बहुत ब

ेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। 

इसके अलावा, विभिन्न विषयों पर समर्थन के लिए सरकार ने बहु-आयामी दृष्टिकोण अपनाया है और भारत को विश्व में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी बनाने के लिए प्रयासरत है।