मौसम विभाग: ऑरेंज अलर्ट, ठंड की स्थिति के लिए चेतावनी

नई दिल्ली : मौसम विभाग ने पंजाब, हरियाणा, दिल्ली-एनसीआर, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के कुछ हिस्सों में दो दिनों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इन क्षेत्रों में अत्यधिक ठंड की स्थिति जारी रहेगी।

आकाशवाणी समाचार से बातचीत में मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक आर0 के0 जेनामणि ने कहा कि अगले दो दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और ओडिशा के कुछ हिस्सों में रात और सुबह के समय बहुत घना कोहरा छाया रहेगा। ऐसी ही स्थिति अगले तीन दिनों तक मध्य प्रदेश, बिहार, झारखंड, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भी जारी रहेगी।

मौसम विभाग ने अगले 4 से 5 दिनों के दौरान तमिलनाडु, केरल, लक्षद्वीप और दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान व्‍यक्‍त किया है।

विदर्भ, छत्तीसगढ़, ओडिशा, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में अगले दो दिनों तक और मध्य प्रदेश में अगले पांच दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। इस महीने की आठ तारीख से पश्चिमी हिमालय क्षेत्र और उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में मध्‍यम बारिश और बर्फबारी हो सकती है।