अनुराग सिंह ठाकुर का विकसित भारत संकल्प यात्रा पर आदान-प्रदान

मुंबई, बायकुला: सूचना और प्रसारण, तथा युवा कार्य और खेल मंत्री श्री अनुराग सिंह ठाकुर ने बताया कि "विकसित भारत संकल्प यात्रा" सच्चे लोकतंत्र का एक उदाहरण है जिसमें केंद्र सरकार लोगों तक सीधे पहुंच रही है। उन्होंने इस मुद्दे पर एक कार्यक्रम के दौरान मुंबई के बायकुला क्षेत्र में सूचना, शिक्षा और संचार - आईईसी वैन का रवाना करते हुए यह बयान दिया।

श्री ठाकुर ने विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत विभिन्न सरकारी योजनाओं के लिए नामांकन करना और इसमें भाग लेना को आसान बना दिया है। उन्होंने बताया कि इस पहल में बारह करोड़ से अधिक लोग शामिल हो चुके हैं और उनकी आशा है कि 26 जनवरी तक यह संख्या 18 करोड़ से अधिक हो जाएगी। 

उन्होंने बताया कि विकसित भारत संकल्प यात्रा दो लाख से अधिक पंचायतों और चार हजार से अधिक शहरी स्थानीय निकायों तक पहुंचने वाली है। श्री ठाकुर ने सरकार के "सबका साथ, सबका विकास" मंत्र पर जोर दिया और उन्होंने कहा कि दक्षता और पारदर्शिता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शासन की पहचान है। 

श्री ठाकुर ने नागरिकों से "माय भारत" पोर्टल के माध्यम से जुड़ने और 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने की यात्रा में भाग लेने का आग्रह किया।