प्रधानमंत्री मोदी ने कहा: देश में दीपावली मनाएं और राम ज्योति प्रज्ज्वलित करें

अयोध्या: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 जनवरी को अयोध्या में नवनिर्मित मंदिर में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के अवसर पर देश में दीपावली मनाने और राम ज्योति प्रज्ज्वलित करने का आग्रह किया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि इस अवसर पर पूरा देश आलोकित होना चाहिए।

कल अयोध्या में महर्षि वाल्मीकि अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन करते हुए श्री मोदी ने कहा कि अयोध्या भविष्य में पूरे उत्तर प्रदेश के विकास का मार्गदर्शक बनेगा। उन्होंने कहा कि सरकार अयोध्या के विकास पर ध्यान दे रही है, क्योंकि आने वाले दिनों में लाखों लोग यहाँ आयेंगे।

धार्मिक स्थलों को विकसित करने के मौजूदा सरकार के कार्यों का उल्लेख करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि आज का भारत परंपरा और आधुनिकता को साथ लेकर प्रगति कर रहा है। उन्होंने कहा कि विकास और संस्कृति का यह संयोग देश को 21वीं सदी में आगे ले जायेगा।

इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने पुनः निर्मित अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन किया तथा छह वंदे भारत और दो नई अमृत भारत एक्सप्रेस रेलगाड़ियों को झण्डी दिखाकर रवाना किया। श्री मोदी ने कहा कि नमो भारत, अमृत भारत और वंदे भारत रेलगाड़ियों की त्रिशक्ति, देश में रेलवे के समूचे परिदृश्य में परिवर्तन लाएगी।