प्रधानमंत्री मोदी ने अयोध्या में नए मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन की जगमगाहट में बुलंदी की बातें की

अयोध्या: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से आग्रह किया है कि वे अयोध्या के नवनिर्मित मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन, 22 जनवरी को, देश में दीपावली मनाएं और राम ज्योति प्रज्ज्वलित करें। इस महत्वपूर्ण अवसर पर राष्ट्र भर में जगमगाहट का आह्वान किया गया है।

प्रधानमंत्री ने अयोध्या में महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन किया और 15700 करोड़ रुपये की लागत की कई विकास परियोजनाओं का शुभारंभ किया। इस दैहिक दर्शन से पूरा देश जागरूक होगा कि अयोध्या में हो रहे विकास के प्रयासों के साथ-साथ धार्मिक स्थलों के समृद्धि की दिशा में सरकार प्रतिबद्ध है।

उन्होंने कहा कि नए अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन और शुरू होने वाली रेलगाड़ियों से देश के रेलवे सेवाओं को नया आयाम मिलेगा और इससे यात्रीगण को सुगमता होगी।

पूर्व समय में महत्वपूर्ण स्थलों को ध्यान में रखते हुए, उन्होंने गणतंत्र दिवस के अवसर पर 15700 करोड़ रुपये की लागत से अनेक विकास परियोजनाओं का शुभारंभ किया, जिसमें विश्व में एकमात्र हवाई अड्डे में विकसित होने वाला अयोध्या का महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा भी शामिल है।

उन्‍होंने कहा कि अयोध्‍या के विकास को मजबूत और सशक्त बनाने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है और इससे यह भी साबित हो रहा है कि धार्मिक स्थलों के पर्यावरण संरक्षण का भी ध्यान रखा जा रहा है।

साथ ही, उन्‍होंने रेलवे सेवा में भी बड़ा बदलाव करने का एलान किया है और नई रेलगाड़ियों के माध्यम से देश भर में लोगों को सुरक्षित और तेज यात्रा करने का मौका मिलेगा।