मौसम की चेतावनी: पश्चिमोत्तर और मध्य भारत में गहरा कोहरा

नई दिल्ली: मौसम विभाग ने दी चेतावनी कि अगले दो दिनों तक पश्चिमोत्तर और मध्य भारत के मैदानी इलाकों में गहरा कोहरा छाया रहेगा। इसके अलावा, उत्तरी राजस्थान, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, और पंजाब के कुछ क्षेत्रों में शीत लहर जारी रहने की आशंका है। मौसम विभाग के अनुसार इन क्षेत्रों में न्यूनतम तापमान 6 से 9 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है।

दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान के कुछ हिस्सों, और उत्तरी मध्यप्रदेश में भी ठंडक महसूस की जा रही है। इन क्षेत्रों में पारा 10 से 12 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा।

जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बालटिस्तान-मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश, और उत्तराखंड में बर्फबारी हुई है। यहां मौसम का माहौल शीतल हो गया है और लोग आने वाले दिनों में और भी ठंडक की अनुभूति कर सकते हैं।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोहरा श्रीधार कर रहा है, जिससे सड़क और रेलगाड़ियों में परेशानी हो रही है। भारतीय रेलवे के अनुसार, कुछ रेलगाड़ियां अपने समय से पीछे हैं और इससे यात्री परेशानी महसूस कर रहे हैं।

यह चेतावनी दिखाती है कि लोगों को सर्दी से बचाव के लिए अपनी तैयारियों को बढ़ाना चाहिए और ठंडक में रहकर सुरक्षित रूप से यात्रा करना चाहिए।